सेना ने लिया लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या का बदला, 8 आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

सेना ने लिया लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या का बदला, 8 आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

सेना ने लिया लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या का बदला, 8 आतंकी ढेर, दो जवान शहीद। आतंकवाद प्रभावित दक्षिणी कश्‍मीर में रविवार को सुरक्षा बलों ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए 8 आतंकियों को ढेर कर दिया। यह सफलता इसलिए भी अहम है क्योंकि मारे गए आतंकियों में से 2 लेफ्टिनेंट उमर फयाज के हत्यारे थे। सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अनंतनाग और शोपियां तीन जगहों पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। इन मुठभेड़ों में कम से कम 8 आतंकवादी मारे गए हैं। इन मुठभेड़ों में दो सैनिक भी शहीद हुए हैं। कुछ जवान घायल भी हुए हैं। सभी आतंकवादी स्‍थानीय थे और उनकी मौत की खबर पाकर शोपियां में बड़े पैमाने पर पत्‍थरबाजी शुरू हो गई, जिसमें कम से कम 31 लोग घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए सुरक्षा बलों को पैलट गन का इस्‍तेमाल करना पड़ा।

सेना ने लिया लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या का बदला, 8 आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

सेना की 15वीं कमांड की जीओसी एके भट्ट ने कहा कि हम लेफ्टिनेंट उमर फयाज के हत्यारों को तलाश रहे थे, जिस दौरान यह मुठभेड़ हुई। एनकाउंटर में मारे गए सभी आतंकी स्थानीय हैं। सुरक्षा बलों ने अनंतनाग से एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ लिया है। घाटी में विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए कई जिलों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। अपुष्‍ट सूचना के मुताबिक सैन्‍य ऑपरेशन अब तक कुल 11 आतंकवादी मारे गए हैं। जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बताया कि अनंतनाग और शोपियां के द्रगड़ में सैन्‍य अभियान खत्‍म हो गया है।

सेना ने लिया लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या का बदला, 8 आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

सेना ने लिया लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या का बदला, 8 आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

बताया जा रहा है कि आतंकवादियों को मार गिराए जाने के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया और सुरक्षा बलों और नागरिकों के बीच संघर्ष शुरू हो गया। पुलिस ने कहा कि द्रगड़, कचदूरा और सुगान गांवों में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया जिसके बाद सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले फेंके और पैलेट गन का इस्तेमाल किया। शोपियां जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि इतने ज्यादा मरीजों का एक साथ इलाज करने में सक्षम न होने के कारण उन्होंने 20 मरीजों को श्रीनगर अस्पताल रेफर कर दिया है। आंतकियों की मौत की खबर फैलने के बाद शोपियां, अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा में तनाव व्याप्त हो गया। उन्‍होंने बताया कि शोपियां के काचदोरा में अभियान अभी जारी है। यहां चार से पांच आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है। उन्‍होंने बताया कि अनंतनाग में एक आतंकवादी ने परिवार वालों और पुलिस के समझाने पर आत्‍मसमर्पण कर दिया। वैद्य ने इतनी बड़ी तादाद में युवाओं के मारे जाने पर दुख जताया। उन्‍होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

सेना ने लिया लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या का बदला, 8 आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने हथियार उठाने वाले कश्‍मीरी युवाओं के परिवार वालों से अपील की कि वे अपने बच्‍चों को वापस आने के लिए अपील करें। उधर, सेना के प्रवक्‍ता ने बताया कि शोपियां में स्‍थानीय लोगों ने सेना को रोकने की कोशिश की ताकि आतंकवादी भाग सकें लेकिन उन्‍होंने संयम बरतते हुए उन्‍हें हटाया। उन्‍होंने कहा कि शोपियां में एनकाउंटर के समय पत्‍थरबाजी की घटनाएं इन दिनों तेज हो गई है। सैन्‍य कार्रवाई को देखते हुए कई जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। वैद्य ने कहा कि शोपियां के द्रागड और काचदोरा में एक-एक आम नागरिक भी मारा गया है। उन्‍होंने कहा क‍ि कार्रवाई में पत्‍थरबाजी कर 31 लोग घायल भी हो गए हैं। सैन्‍य प्रवक्‍ता ने बताया कि शोपियां में मारे गए 7 लोगों में से दो आतंकवादी भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्‍या में शामिल थे। मारे गए सभी सातों आतंकवादी स्‍थानीय थे और उनके परिवार वालों ने उन्‍हें पहचान‍ लिया है। मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है।

वायरल VIDEO देखिये तौलिए में डांस कर रही थी ये एक्ट्रेस, फिर हुआ कुछ ऐसा

दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ने मुंबई में दिया शादी का ग्रैंड रिसेप्शन

दीपिका पादुकोण में 3 अभिनेत्रियों की झलक दिखाई देती है संजय लीला भंसाली

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

हिन्दी खबरों से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Google Play Store सें ⇒⇒⇒ MdssHindiNews (App)

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Share on Google+
Google+
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *