समंदर ने उगला 80 साल पुराना राज, तो हुआ कुछ ऐसा के पानी पर चलने लगे लोग

समंदर ने उगला 80 साल पुराना राज, तो हुआ कुछ ऐसा के पानी पर चलने लगे लोग

समंदर ने उगला 80 साल पुराना राज, तो हुआ कुछ ऐसा के पानी पर चलने लगे लोग। दक्षिणी कैलिफोर्निया में आए एल निनो तूफान के बाद समुद्री तट पर एक डूबे हुए जहाज का मलवा मिला। इस कुख्यात को जहाज ‘सिन शिप’ के नाम से भी जाना जाता था, वो भी इसलिए क्यूंकि की कभी वो अवैध देहव्यापार और जूएं का अड्डा हुआ करता था और यह कहा जाता है कि इसमें लगभग 1,00,000 डॉलर की लागत की चांदी भरी गई थी। जब जहाज का मलवा कैलिफोर्निया के कोरोनाडो समुद्री तट पर आया, तब वहां कुछ स्थानीय आराम से समय व्यतीत कर रहे थे। तभी 300 फुट लंबे जहाज का मलवा कई लोगों की उत्सुकता का कारण बन गया।

समंदर ने उगला 80 साल पुराना राज, तो हुआ कुछ ऐसा के पानी पर चलने लगे लोग दक्षिणी कैलिफोर्निया में

समंदर ने उगला 80 साल पुराना राज, तो हुआ कुछ ऐसा के पानी पर चलने लगे लोगएक स्थानीय आदमी का कहना है कि, वो नजारा बहुत शानदार था। मैंने अपनी पूरी जिंदगी यहां निकल दी लेकिन आज तक ऐसा नजारा कभी देखने को नहीं मिला। ये जहाज एक इतिहास 1930 के दशक बना तब प्रतिबंधित युग के समय का था। बदमाशों द्वारा चलाए जाने वाले इस जहाज ने एक विज्ञापन प्रसारित किया था, जिसमें उन लोगों के लिए खाने, मनोरंजन और देहव्यापार के साथ-साथ जुए की सुविधा प्रदान करने का आमंत्रण था, उस समय जब किसी विशेष अवैध गतिविधियों पर पाबंदी थी।

समंदर ने उगला 80 साल पुराना राज, तो हुआ कुछ ऐसा के पानी पर चलने लगे लोग

समंदर ने उगला 80 साल पुराना राज, तो हुआ कुछ ऐसा के पानी पर चलने लगे लोगमॉन्टे कार्लो हमेशा अंतरराष्ट्रीय महासागरों में सबसे बदनाम रहा और ये हमेशा अमेरिकी कानून से बचा रहा। हॉथ्रोन स्ट्रीट के बंदरगाह से हर पंद्रह मिनट में एक नांव निकलती थी, उन लोगों को इस जहाज पर पहुंचाती थी, जो कानून के घेरे से बाहर जाकर अपनी मनमानी करना चाहते थे। यहां तक कि यह भी कहा जाता है कि हॉलीवुड अभिनेता मेय वेस्ट और क्लार्क गेबल भी इस जहाज पर जा चुके थे। हालांकि इस जहाज पर होने वाली अवैध गतिविधियों के कारण इस जहाज की आलोचना की जाती थी, लेकिन पुलिस इसके परिचालन को रोकने में असमर्थ थी क्योंकि यह उनके अधिकार क्षेत्र के बाहर था।

समंदर ने उगला 80 साल पुराना राज, तो हुआ कुछ ऐसा के पानी पर चलने लगे लोग

दिसंबर 31, 1936 को यह जहाज डूब गया, यह एक भयानक तूफान में फंस गया था और तब से इसका मलवा भी नहीं मिला था। पिछले वर्ष एल निनो तूफान ने समुद्री तट पर एक बार फिर इस बदनाम जहाज की कहानी फिर दुनिया के सामने आ गई। यहां तक कि यह भी अटकलें लगाई जा रहीं है कि इस जहाज पर कहीं न कहीं चांदी के सिक्कों से भरा खजाना मौजूद हो सकता है, जिसकी कीमत लगभग 140,000 डॉलर मानी जा रही।

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े MDSS हिंदी न्यूज़ पर

शिल्पा शिंदे भाभी जी विवाद में मुझे डराने की कोशिश की गई जानिये पूरी खबर

सोनाक्षी सिन्हा का ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क ‘ से जुड़ा ये बड़ा राज आया सामने देखिये

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

आप से विनम्र अनुरोध है कि आर्टिकल पर लाइक और कमेंट करना ना भूले और नीचे दिए कमेंट बॉक्स में अपनी राये दे साथ ही हमे फॉलो करना ना भूले जिससे आप हमारे आने वाले आर्टिकल से जुड़े रहें

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Share on Google+
Google+
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *