SC ST एक्‍ट उपद्रवियों ने फूंके दलित MLA और पूर्व MLA के घरो को

SC ST एक्‍ट उपद्रवियों ने फूंके दलित MLA और पूर्व MLA के घरो को

SC ST एक्‍ट उपद्रवियों ने फूंके दलित MLA और पूर्व MLA के घरो को। एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों का जो सिलसिला सोमवार को चला था वो अभी तक थमने का नाम नहीं ले रहा। अब राजस्थान के करौली में भीड़ ने दो नेताओं के घरों को निशाना बनाया है। भीड़ ने पूर्व भाजपा विधायक राजकुमारी जाटव और पूर्व राज्य मंत्री भरोसीलाल जाटव के घरों में आग लगा दी है। इस घटना के बाद इलाके में करफ्यू लगा दिया गया है। मौजूदा विधायक राजकुमारी जाटव भाजपा नेता हैं, जबकि पूर्व विधायक कांग्रेस के नेता हैं। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त इलाके में करीब 40 हजार लोग इक्ट्टा थे जिन्होंने कथित रूप से हमला बोला है।

SC ST एक्‍ट उपद्रवियों ने फूंके दलित MLA और पूर्व MLA के घरो को

आपको बतां दे कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम में तत्काल गिरफ्तारी का प्रावधान हटाने के फैसले के विरोध में सोमवार दलितों के ‘भारत बंद’ के दौरान कई स्थानों पर हिंसक घटनाओं में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए। देशभर में विभिन्न हिस्सों ने दलित समाज के कई संगठनों ने फैसले का विरोध करते हुए हिंसक प्रदर्शन किए। कई स्थानों पर तोड़ फोड़, आगजनी, यातायात जाम करने, रेल पटरियां उखाडऩे तथा पुलिस के साथ झड़पें की खबरें मिली है। कई शहरों में प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पडा। दलितों संगठनों के आयोजित किये गये भारत बंद से जनजीवन व्यापक रुप से प्रभावित रहा। कुछ स्थानों पर बाजार बंद रहे और वाहन नहीं चले।

SC ST एक्‍ट उपद्रवियों ने फूंके दलित MLA और पूर्व MLA के घरो को

वायरल VIDEO देखिये तौलिए में डांस कर रही थी ये एक्ट्रेस, फिर हुआ कुछ ऐसा

दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ने मुंबई में दिया शादी का ग्रैंड रिसेप्शन

दीपिका पादुकोण में 3 अभिनेत्रियों की झलक दिखाई देती है संजय लीला भंसाली

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

हिन्दी खबरों से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Google Play Store सें ⇒⇒⇒ MdssHindiNews (App)

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *