सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने बीजेपी समर्थकों का पक्ष लेते हुए लेनिन को विदेशी,आतंकवादी कहा

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने बीजेपी समर्थकों का पक्ष लेते हुए लेनिन को विदेशी आतंकवादी कहा

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने बीजेपी समर्थकों का पक्ष लेते हुए लेनिन को विदेशी आतंकवादी कहा। बीजेपी समर्थकों द्वारा त्रिपुरा में कम्युनिस्टों के आदर्श ब्लादिमीर लेनिन की मूर्ति ढहाए जाने का राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने समर्थन किया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता स्वामी ने बीजेपी समर्थकों का पक्ष लेते हुए लेनिन को विदेशी और आतंकवादी कहा है। उन्होंने कहा, ‘लेनिन तो विदेशी है, एक प्रकार से आतंकवादी है। ऐसे व्यक्ति की हमारे देश में मूर्ति लगेगी? वो मूर्ति कम्यूनिस्ट लोग अपनी पार्टी के मुख्यालय में रख सकते हैं और उसकी पूजा कर सकते हैं।’ दरअसल, त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान के 48 घंटों के अंदर ही लेनिन की मूर्ति को जेसीबी मशीन की मदद से ढहा दिया गया। यह मूर्ति बेलोनिया टाउन में पिछले पांच सालों से खड़ी हुई थी, लेकिन बीजेपी की जीत के बाद सोमवार को दोपहर 2.30 बजे इसे गिरा दिया गया। मूर्ति को गिराते वक्त ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए गए। इस घटना को पिछले पांच सालों तक त्रिपुरा में शासन करने वाली सीपीआई(एम) ने कम्यूनिज्म फोबिया नाम दिया है।

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने बीजेपी समर्थकों का पक्ष लेते हुए लेनिन को विदेशी आतंकवादी कहा है

वहीं बीजेपी का कहना है कि मूर्ति को वामपंथियों के द्वारा दबाए गए लोगों ने ढहाया है। सीपीआई(एम) नेता तपस दत्ता ने कहा, ‘इस घटना को देखने वाले लोगों ने बताया कि मूर्ति जैसे ही जमीन पर गिरी, लेनिन का सिर शरीर से अलग हो गया।’ यह मूर्ति सीपीएम शासन के 21 साल पूरे होने पर 2013 में त्रिपुरा के बेलोनिया में लगाई गई थी।

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने बीजेपी समर्थकों का पक्ष लेते हुए लेनिन को विदेशी आतंकवादी कहा

सीपीआई(एम) ने बीजेपी दक्षिण जिला सचिव राजू नाथ पर लेनिन की मूर्ति गिराने की योजना बनाने का आरोप लगाया है। इन आरोपों पर नाथ का कहना है कि गुस्सा ज्यादा बढ़ जाने के कारण लोगों ने मूर्ति ढहाई। उन्होंने कहा, ‘कई सालों से लोगों के मन में लेनिन की मूर्ति के प्रति गुस्सा था। यह म्यूनिसिपॉलिटी द्वारा बनाई गई थी और इसमें लोगों के टैक्स का पैसा लगा था। लोगों के पैसे मूर्ति बनाने में क्यों लगाए गए? अगर यह मूर्ति हमारे पूर्व सीपीआई(एम) मुख्यमंत्री नृपेन चक्रवर्ती की होती तो कोई इसे हाथ भी नहीं लगाता। वह हममें से एक थे और इस देश के नागरिक थे, लेकिन विदेशी लेनिन का हमारे देश की जनता से क्या लेना देना।

टाइगर श्रॉफ दिशा पटानी के ऊपर है साजिद सर का हाथ जानिए खबर

दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ने मुंबई में दिया शादी का ग्रैंड रिसेप्शन

दीपिका पादुकोण में 3 अभिनेत्रियों की झलक दिखाई देती है संजय लीला भंसाली

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

हिन्दी खबरों से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Google Play Store सें ⇒⇒⇒ MdssHindiNews (App)

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Share on Google+
Google+
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *