बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने खबर

बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने खबर

बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने खबर। आम बजट में आंध्र प्रदेश की उपेक्षा और अपेक्षित फंड नहीं मिलने से आहत तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने सहयोगी बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को पार्टी की इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई है। उधर, पार्टी के एक सांसद ने बीजेपी के खिलाफ ‘वॉर’ छेड़ने की घोषणा कर दी।

बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने खबर

नायडू की बैठक में यह तय होगा कि केंद्र और राज्य में एनडीए के साथ गठबंधन जारी रखा जाए या फिर तोड़ दिया जाए। पहले ही चंद्रबाबू नायडू यह संकेत दे चुके हैं कि वह एनडीए से दोस्ती खत्म कर सकते हैं। चंद्रबाबू नायडू ने इस मीटिंग को लेकर दिल्ली में गुरुवार को अपने सांसदों से टेलिकॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत की। रविवार को टीडीपी के संसदीय बोर्ड की मीटिंग भी होनी है।

बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने खबर

टीडीपी के सांसद टीजी वेंकटेश ने शुक्रवार को कहा, ‘हम बीजेपी के खिलाफ वॉर की घोषणा करने जा रहे हैं। हमारे पास तीन ही विकल्प हैं। पहला कि एनडीए के साथ बने रहे, दूसरा हमारे सांसद इस्तीफा दें और तीसरा गठबंधन से बाहर निकल जाएं। हम रविवार को सीएम नाडयू के साथ बैठक में फैसला करेंगे।’ बता दें कि कुछ दिन पहले एनडीए और बीजेपी की पुरानी सहयोगी शिवसेना ने भी 2019 का आम चुनाव अलग लड़ने की घोषणा कर चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी सांसदों से कहा कि बजट में आंध्र प्रदेश के लिए फंड के आवंटन से वह बेहद असंतुष्ट हैं। यह बीजेपी को तय करना है कि वह इस फैसले का कैसे बचाव करती है। हमलोग प्रदेश की जनता को बताएंगे कि कैसे बजट में आंध्र प्रदेश की पूरी तरह उपेक्षा की गई। नायडू ने सांसदों से कहा कि आंध्र प्रदेश की जनता से साथ हुए ‘अन्याय’ का जवाब बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़कर ही दिया जा सकता है। हालांकि, चंद्रबाबू ने कहा कि वह बजट सेशन तक प्रतीक्षा करने को पक्षधर हैं और पार्टी को भी इस सत्र तक का इंतजार करना चाहिए।

बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने खबर

इससे पहले चंद्रबाबू नायडू गुरुवार शाम को अपने मंत्रियों से मिले और रेल बजट में कई अहम परियाजनाएं महाराष्ट्र को दिए जाने पर निराशा व्यक्त की। टीडीपी के प्रवक्ता जे प्रभाकर राव ने भी कहा, ‘यदि ऐसी ही स्थिति बनी रही तो हमलोग बीजेपी के साथ गठबंधन जारी रखने पर दोबारा विचार करेंगे।’ आंध्र प्रदेश के कृषि मंत्री एस चंद्रमोहन रेड्डी ने भी कहा, ‘सीएम नायडू बेहद नाखुश हैं। बजट में आंध्र प्रदेश के लिए फंड आवंटन की हमें उम्मीद थी, लेकिन इसमें बेंगलुरु और मुंबई जैसे विकसित शहरों को तरजीह दी गई।

बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने खबर

गौरतलब है कि पहले ही एन. चंद्रबाबू नायडू एनडीए से नाता तोड़ने के संकेत दे चुके हैं। उन्होंने अलग होने की संभावनाओं के लिए बीजेपी को ही जिम्मेदार ठहराया था। राज्य के बीजेपी नेताओं द्वारा टीडीपी की आलोचनाओं पर चंद्रबाबू ने कहा था कि इन्हें कंट्रोल करना बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की जिम्मेदारी है। दरअसल, पिछले महीने से आंध्र प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में इस बात की खूब चर्चा है कि क्या जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिला सकती है? हालिया दिनों में वाईएसआर कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। दिसंबर के आखिरी हफ्ते में वाईएसआर कांग्रेस के सांसद वी विजयसाई रेड्डी ने पीएम नरेंद्र मोदी से भी भेंट की थी। गौर करने वाली बात यह है कि विजयसाई के बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी अच्छे संबंध हैं। इसके बाद से ही चर्चा चल रही है कि बीजेपी और टीडीपी के बीच संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं।

विराट कोहली ने रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी और की शुरुआत रिकॉर्ड बनाने की

पद्मावत फिल्‍म रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के रोल में सब पर भारी पड़े बोले भंसाली

रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी को लगी है हिचकी अब इस दिन होने वाली है रिलीज देखें

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

आप से विनम्र अनुरोध है कि आर्टिकल पर लाइक और कमेंट करना ना भूले और नीचे दिए कमेंट बॉक्स में अपनी राये दे साथ ही हमे फॉलो करना ना भूले जिससे आप हमारे आने वाले आर्टिकल से जुड़े रहे।

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Share on Google+
Google+
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *