कासगंज में हिंसा के बाद यूपी पुलिस एक्शन में 24 घंटे में बदमाशों के 8 एनकाउंटर

कासगंज में हिंसा के बाद यूपी पुलिस एक्शन में 24 घंटे में बदमाशों के 8 एनकाउंटर

कासगंज में हिंसा के बाद यूपी पुलिस एक्शन में 24 घंटे में बदमाशों के 8 एनकाउंटर। नए डीजीपी ओम प्रकाश सिंह के विभाग की कमान संभालते ही एक बार उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर की गूंज सुनाई पड़ने लगी है। पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह के रिटायर होने और एनएचआसी द्वारा दिसंबर तक हुए एनकाउंटर पर योगी सरकार से रिपोर्ट मांगने के बाद कुछ दिनों के लिए थोड़ी सावधानी बरती जा रही थी। लेकिन यूपी पुलिस को नया मुखिया मिलते ही वर्तमान योगी सरकार की बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मुहिम को आगे बढ़ाया जा रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते तीन दिन के अंदर करीब 18 एनकाउंटर यूपी पुलिस कर चुकी है। इसमें कई अपराधियों को मुठभेड़ में पुलिस ने पकड़ने में भी कामयाबी पाई।

कासगंज में हिंसा के बाद यूपी पुलिस एक्शन में 24 घंटे में बदमाशों के 8 एनकाउंटर

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए यूपी पुलिस को गोलियों का हिसाब नहीं देना पड़ता है। इसका असर ये हो रहा है कि बदमाश को एक-दो गोलियों के बदले यूपी पुलिस मुंह तोड़ जवाब दे रही है। यूपी पुलिस के एक डाटा के मुताबिक साल 2017 में यूपी में करीब 895 एनकाउंटर किए थे। इसमें 26 अपराधी मुठभेड़ में मारे गए थे। वहीं जनवरी 2018 में महज तीन दिन के अंदर यूपी पुलिस 18 से ज्यादा एनकाउंटर कर चुकी है। ऐसे में साल 2017-18 के अाकड़ों को मिलाएं तो जल्द ही यूपी पुलिस 1 हजार एनकाउंटर के आकड़े पूरा कर लेगी।

कासगंज में हिंसा के बाद यूपी पुलिस एक्शन में 24 घंटे में बदमाशों के 8 एनकाउंटर

कासगंज में हिंसा के बाद यूपी पुलिस एक्शन में 24 घंटे में बदमाशों के 8 एनकाउंटरमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में यूपी पुलिस ने 2 फरवरी को 50-50 हजार के इनामी मनीष और मनोज से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में दोनों बदमाश पुलिस की गोलियों का शिकार होने के बाद निढाल पड़ गए। इन एक बड़े व्यापारी की हत्या का आरोप था। वहीं राजधानी लखनऊ में 1 फरवरी को पारा थाना क्षेत्र में 50 हजार के इनाम नरेश भाटी और उसके साथी कुलदीप जाट की एनकाउंटर में गिरफ्तारी हुई थी। शनिवार तड़के लखनऊ पुलिस ने फिर एक बड़ी मुठभेड़ का सामना किया। कृष्णा नगर थाना क्षेत्र में पुलिस की बावरिया गैंग के चार बदमाशों से सामना हुआ। बदमाशों ने पुलिस टीम पर फयरिंग शुरु कर दी। इसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बीकानेर के महेंद्र उर्फ महेश, मनोज उर्फ छोटू गोली लगने से घायल हो गए। साथ ही इनके दो राजेश और रमेश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

कासगंज में हिंसा के बाद यूपी पुलिस एक्शन में 24 घंटे में बदमाशों के 8 एनकाउंटर

कासगंज में हिंसा के बाद यूपी पुलिस एक्शन में 24 घंटे में बदमाशों के 8 एनकाउंटरयूपी पुलिस की सर्विलांस, विजिलेंस और एलआईयू टीमें लगातार बदमाशों का डाटा खंगाल रही है। लोकेश मिलते ही बदमाशों को घेरा जा रहा है। इसी के चलते बीते तीन दिन के अंदर यूपी में 18 से ज्यादा एनकाउंटर हो चुके हैं। लखनऊ, चित्रकुट, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, नोएडा, कन्नौज, मेरठ, बुलंदशहर, शामली, कानपुर नगर, हापुड़ और सहारनपुर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई हैं। डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने 23 जनवरी को यूपी पुलिस का चार्ज लेते हुए एनकाउंटर को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ होते है, तो पुलिस को अपने बचाव में जवाबी कार्रवाई करनी पड़ती है। हम किसी को मारना नहीं चाहते, लेकिन कोई पुलिस पर गोली चलाए तो चुप भी नहीं रह सकते। उन्होंने पहले ही कहा था कि पुलिस कानून के दायरे में रहकर कार्रवाई करेगी।

विराट कोहली ने रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी और की शुरुआत रिकॉर्ड बनाने की

पद्मावत फिल्‍म रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के रोल में सब पर भारी पड़े बोले भंसाली

रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी को लगी है हिचकी अब इस दिन होने वाली है रिलीज देखें

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

आप से विनम्र अनुरोध है कि आर्टिकल पर लाइक और कमेंट करना ना भूले और नीचे दिए कमेंट बॉक्स में अपनी राये दे साथ ही हमे फॉलो करना ना भूले जिससे आप हमारे आने वाले आर्टिकल से जुड़े रहें

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Share on Google+
Google+
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *