उपचुनाव निषाद को गोरखपुर और पटेल को फूलपुर से सपा ने बनाया उम्मीदवार

उपचुनाव निषाद को गोरखपुर और पटेल को फूलपुर से सपा ने बनाया उम्मीदवार

उपचुनाव निषाद को गोरखपुर और पटेल को फूलपुर से सपा ने बनाया उम्मीदवार। समाजवादी पार्टी ने हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट गोरखपुर पर होनेवाले उपचुनाव के लिए अपने सहयोगी दल निषाद पार्टी के प्रवीण कुमार निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है। वही, फूलपुर फूलपुर संसदीय क्षेत्र से नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल को प्रत्याशी घोषित किया। इन दोनों सीटों पर पिछले विधानसभा चुनाव में सपा की सहयोगी कांग्रेस पार्टी पहले ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। गौरतलब है कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को होना है।

उपचुनाव निषाद को गोरखपुर और पटेल को फूलपुर से समाजवादी पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को बताया कि प्रदेश की निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को पार्टी ने गोरखपुर से अपना लोकसभा उपचुनाव का प्रत्याशी घोषित किया है। वह सपा के ​चुनाव चिह्न साईकिल पर ही चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले प्रदेश के पूर्वांचल की दो छोटी पार्टियों निषाद पार्टी और पीस पार्टी के अध्यक्ष क्रमश संजय निषाद और मोहम्मद अय्यूब ने समाजवादी के साथ गंठजोड़ कर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। गठबंधन के भविष्य के संबंध में किये गये सवालों के जवाब में अखिलेश ने कहा, ‘‘हमारा मुख्य उद्देश्य सांप्रदायिक शक्तियों को चुनाव में हराना है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर की जनता से हम अपील करेंगे कि उपचुनाव में वह सच्चई के साथ मैदान में उतरने वालों का साथ दें।

उपचुनाव निषाद को गोरखपुर और पटेल को फूलपुर से सपा ने बनाया उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया, बीआरडी मेडिकल कालेज में पिछले साल ऑक्सीजन की कमी से सैकड़ों मासूम बच्चों की जानें चली गयीं, लेकिन सरकार ने कोई खास कदम नहीं उठाये। अब तो वहां के प्रिंसिपल कॉलेज में आग भी लग गयी और जो महत्वपूर्ण सबूत थे, वह भी जल कर राख हो गये। फूलपुर उप चुनाव के प्रत्याशी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ‘फूलपुर में इस बार कमल का फूल मुरझायेगा, सपा जल्द ही फूलपुर का भी अपना प्रत्याशी घोषित करेगी। गौरतलब है कि गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपुर से उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के लोकसभा से इस्तीफा देने के बाद उपचुनाव हो रहे हैं। दोनों प्रदेश विधान परिषद के सदस्य निर्वाचित हो गये हैं। उप चुनाव के लिए इन दोनो सीटों पर 11 मार्च को मतदान है, जबकि 14 मार्च को परिणाम घोषित किये जायेंगे।

उपचुनाव निषाद को गोरखपुर और पटेल को फूलपुर से सपा ने बनाया उम्मीदवार

करण कुंद्रा ब्रेकअप की वजह से मुश्किलों का सामना कर रहें है जानिये खबर

शिल्पा शिंदे भाभी जी विवाद में मुझे डराने की कोशिश की गई जानिये पूरी खबर

सोनाक्षी सिन्हा का ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क ‘ से जुड़ा ये बड़ा राज आया सामने देखिये

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

आप से विनम्र अनुरोध है कि आर्टिकल पर लाइक और कमेंट करना ना भूले और नीचे दिए कमेंट बॉक्स में अपनी राये दे साथ ही हमे फॉलो करना ना भूले जिससे आप हमारे आने वाले आर्टिकल से जुड़े रहें।

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *