राखी सावंत का बयान कास्टिंग काउच पर मुझे भी इससे गुजरना पड़ा है

राखी सावंत का बयान कास्टिंग काउच पर मुझे भी इससे गुजरना पड़ा है

राखी सावंत का बयान कास्टिंग काउच पर मुझे भी इससे गुजरना पड़ा है। पिछले कई दिनों से बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर कास्टिंग काउच पर बहस गरमायी हुई है। अब इस बहस में एक और कलाकार का नाम जुड़ गया है। दरअसल अपने बेबाक और विवादित बयानों के लिए जानी जाने वाली राखी सावंत ने एक बार फिर इस मुद्दे को छेड़ते हुए चौंकानेवाला बयान दिया है। जानते हैं मीडिया से बात करते हुए राखी ने क्या कहा….राखी ने खुद को कास्टिंग काउच का शिकार बताया है, उन्होंने बताया हालांकि वे इसके चंगुल में नहीं फंसी। राखी ने आगे बताया, जब मैं एक स्ट्रगलर थी, तभी मुझे इससे गुजरना पड़ा। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि जिस भी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के पास मैं गई वे सभी वैसे ही थे। जिंदगी के अन्य पहलुओं के जैसे ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी उत्पीड़न होता है। जब मुझे इसके बारे में पता चला, तब मैं एक न्यूकमर थी। लेकिन मुझमें टैलेंट था और मैंने हार नहीं मानी। मैंने ‘नो’ कहना सीखा, और एक कलाकार की तरह अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल किया।

राखी सावंत का बयान कास्टिंग काउच पर मुझे भी इससे गुजरना पड़ा है

न्यूकमर और स्ट्रगलर को सलाह देते हुए राखी ने कहा कि वे धीरज रखें और सफलता पाने के शॉर्टकट की तरफ न भागें। राखी इस दौरान मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के बयानों से सहमत नजर आईं, जिसमें उन्होंने कहा था कि ताली एक हाथ से नहीं बजती है। कोई भी इस फिल्म इंडस्ट्री में दुष्कर्म नहीं करता है, ये सभी आपसी सहमति से होता है। राखी ने कहा कि इस मामले में मैं पूरी तरह से सरोज खान जी को सपोर्ट करती हूं। कम से कम उन्होंने अपने दिमाग का इस्तेमाल कर सही कहा है और पूरी दुनिया को सच्चाई से रूबरू करवाया है। बॉलीवुड के लोग कास्टिंग काउच पर सच बोलने से बचते हैं, भले ही वो उनकी आंखों के सामने ही हो रहा हो। वे सोचते हैं कि वे किसी के काम में टांग क्यों अड़ाएं।

राखी सावंत का बयान कास्टिंग काउच पर मुझे भी इससे गुजरना पड़ा है

राखी सावंत का बयान कास्टिंग काउच पर मुझे भी इससे गुजरना पड़ा हैराखी ने आगे कहा कि सरोज खान ने जो देखा है वही कहा है, उन्हें पता है कि यहां क्या हो रहा है। मैं उनसे पूरी तरह से सहमत हूं। आज की लड़कियां अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए किसी भी तरह का समझौता करने के लिए तैयार होती हैं। आज कल तो लड़कियां कहती हैं कुछ भी कर लो, मुझे काम दे दो। इसमें प्रोड्यूसर की क्या गलती है। इसलिए सरोज जी गलत नहीं हैं। आज बहुत सारी लड़कियां फिल्म इंडस्ट्री में हीरोइन बनने आती हैं लेकिन बन कुछ और जाती हैं। आप समझ रहे हैं कि मैं क्या कह रही हूं। मैंने कई सारी लड़कियों को प्रोड्यूसर्स को खुद को सौंपते देखा है। ये सही नहीं है। मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहती हूं। लेकिन ऐसा होता है। ऐसा नहीं होना चाहिए। प्रियंका चोपड़ा और सलमान खान आज अपने टैलेंट के कारण सुपरस्टार्स हैं न कि किसी और कारणों से।

राखी सावंत का बयान कास्टिंग काउच पर मुझे भी इससे गुजरना पड़ा है

जो शॉर्टकर्ट अपनाते हैं वे किसी दूसरे ट्रैक पर चले जाते हैं। अपने साथ ये कभी न करें। और जब आप प्रोड्यूसर को खुद ऑफर कर रहे हों तो उन्हें कभी गलत न ठहराएं। राखी ने आगे कहा कि ये केवल लड़कियों के साथ नहीं होता है, लड़कों को भी फिल्म और फैशन इंडस्ट्री में ऐसी ही चीजों का सामना करना पड़ता है। मैं स्ट्रगलर्स से बार-बार यही कहना चाहूंगी कि कभी भी हालात से समझौता न करें। इसके साथ ही वे कहती हैं- लेकिन वे क्या करेंगे, मुंबई है ही इतना महंगा शहर। मैं बॉलीवुड को बदनाम नहीं करना चाहती हूं, लेकिन क्योंकि सरोज खान ने अपनी आवाज उठाई है इसलिए मैं उन्हें समर्थन दे रही हूं।

राखी सावंत का बयान कास्टिंग काउच पर मुझे भी इससे गुजरना पड़ा है जानिए- क्या कहा था सरोज खान ने

हाल ही में सरोज खान ने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री में अगर शोषण होता है या कास्टिंग काउच होता है तो उसे उसके बदले खाने के लिए रोटी भी मिलती है। बड़े-बड़े कलाकारों को अपने इशारों पर नचाने वाली कोरियोग्राफर सरोज खान ने कहा कि किसी महिला के साथ अगर दुराचार होता है या कास्टिंग काउच होता है तो फिल्म इंडस्ट्री उसे छोड़ नहीं देती, बल्कि उसे उसके बदले काम देती है और उस पर उसे रोटी मिलती है। इसलिए इंडस्ट्री को कुछ न कहें वो हम सबकी मां-बाप है।

राखी सावंत का बयान कास्टिंग काउच पर मुझे भी इससे गुजरना पड़ा है तेलुगु एक्ट्रेस का पलटवार

सरोज खान के बयानों से नाराज तेलुगु एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने कहा था कि उनके मन में अब सरोज जी के लिए सम्मान खत्म हो गया है। रेड्डी ने इस दौरान कहा कि पुरानी शख्सियत होने के नाते उन्हें न्यूकमर्स को सही राह दिखाना चाहिए। लेकिन उनके बयानों से लगता है कि वे प्रोड्यूसरों की गुलाम हैं।

राखी सावंत का बयान कास्टिंग काउच पर मुझे भी इससे गुजरना पड़ा है आया कांग्रेस नेता का चौंकाने वाला बयान

कास्टिंग काउच पर सरोज खान के बयान पर बवाल खड़ा हो गया। वहीं कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने सरोज खान के बयान का यह कहकर समर्थन किया कि कास्टिंग काउच सिर्फ फिल्‍म इंडस्‍ट्री तक ही सीमित नहीं है, बल्कि ऐसा लगभग हर क्षेत्र में होता है, जो एक कड़वा सच है।

रेणुका चौधरी ने एक बयान में कहा, ‘देखिए, कास्टिंग काउच सिर्फ फिल्‍म इंडस्‍ट्री में ही नहीं होता है। महिलाओं के साथ ऐसा हर क्षेत्र में हो रहा है। ये हमारे समाज का एक कड़वा सच है, जिसे नकारा नहीं जा सकता। अगर आप यह सोचते हैं कि देश की संसद या कोई और काम की जगह इससे बची है, तो ऐसा बिल्‍कुल नहीं है। हर क्षेत्र में महिलाओं के साथ शोषण होता है। अब समय आ गया है कि लोग सामने अाएं और बताएं कि उनके साथ कब और कहां ऐसा हुआ।

शिल्पा शेट्टी को खाने में पसंद आया कोलंबो का केकड़ा, ये है पसंदीदा फूड लिस्ट

वायरल VIDEO देखिये तौलिए में डांस कर रही थी ये एक्ट्रेस, फिर हुआ कुछ ऐसा

दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ने मुंबई में दिया शादी का ग्रैंड रिसेप्शन

दीपिका पादुकोण में 3 अभिनेत्रियों की झलक दिखाई देती है संजय लीला भंसाली

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

हिन्दी खबरों से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Google Play Store सें ⇒⇒⇒ MdssHindiNews (App)

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *