परवीन बाबी तीन अफेयर्स हुए और तीनों बार टूटा उनका का दिल जानिए

परवीन बाबी तीन अफेयर्स हुए और तीनों बार टूटा उनका का दिल जानिए

परवीन बाबी तीन अफेयर्स हुए और तीनों बार टूटा उनका का दिल जानिए। हिंदी सिनेमा में हीरोइन की छवि बदलने वाली परवीन बाबी पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं जिनकी तस्वीर टाइम पत्रिका के कवर पेज पर छपी थी। परवीन को हिंदी सिनेमा की पहली सुपरस्टार अभिनेत्री भी कहा जाता है। उनकी ज़िंदगी उथल—पुथल भरी रही और मृत्यु भी एक अनसुलझा रहस्य बनकर रह गयी। 4 अप्रेल को जयंती पर परवीन की ज़िंदगी की कुछ ऐसी बातें जो उनके और बॉलीवुड के फैन्स जानना चाहेंगे।

परवीन बाबी तीन अफेयर्स हुए और तीनों बार टूटा उनका का दिल जानिए

परवीन बाबीमिनी स्कर्ट पहने, हाथ में सिगरेट लिये जब कॉलेज गर्ल परवीन बाबी को फिल्मकार बीआर इशारा ने पहली बार देखा तो वह उनकी छवि से मंत्रमुग्ध हो गये। अपनी फिल्म के लिए इशारा ने तुरंत परवीन को साइन कर लिया और यहां से शुरुआत हुई बतौर अभिनेत्री परवीन के बॉलीवुड करियर की। परवीन बाबी के प्रेम प्रसंग यानी अफेयर्स तीन सेलिब्रिटीज़ के साथ रहे। डैनी, कबीर बेदी और महेश भट्ट हर बार परवीन को मायूसी ही हाथ लगी। परवीन ने कहा भी था कि उनकी बदकिस्मती यह रही कि हर बार किसी शादीशुदा व्यक्ति के साथ ही वह इन्वॉल्व हुई। महेश भट्ट ने परवीन के साथ अपने रिश्ते को स्वीकारा जबकि डैनी के साथ बहुत कम वक्त रिश्ता रहा। कबीर बेदी की पत्नी प्रोतिमा ने परवीन की जो जीवनी लिखी उसमें कबीर और परवीन के रिश्ते के बारे में कुछ खुलासे हैं।

परवीन बाबी तीन अफेयर्स हुए और तीनों बार टूटा उनका का दिल जानिए

परवीन बाबीसुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ तकरीबन 8 फिल्मों में काम करने वाली परवीन ने अमिताभ पर गंभीर आरोप लगाये थे। एक सिने पत्रिका को दिये इंटरव्यू में अपने कान के नीचे के निशान दिखाते हुए उन्होंने कहा था — “अमिताभ इंटरनेशनल गैंगस्टर हैं उनके लोगों ने मुझे किडनैप किया और किसी वीरान आईलैंड पर ले गये। वहां मेरी एक सर्जरी की गयी और मेरे कान के अंदर कोई ट्रांसमिटर/चिप या कुछ उपकरण लगाया गया मुझे उनसे जान का खतरा है। सिर्फ अमिताभ ही नहीं परवीन ने दुनिया के बड़े नामों जैसे प्रिंस चाल्स, बिल क्लिंटन, अल गोर, अमेरिकी सरकार, ब्रिटिश सरकार, फ्रेंच सरकार, भाजपा सरकार, रोमन कैथलिक चर्च, सीआईए, सीबीआई, केजीबी और मोसाद आदि से अपनी जान को खतरा होना बताया था लेकिन कोर्ट ने सबूत न होने के आधार पर उनकी याचिका रद्द कर दी थी।

परवीन बाबी तीन अफेयर्स हुए और तीनों बार टूटा उनका का दिल जानिए

शांति और आध्यात्मिकता की खोज में परवीन बाबी ने 1983 में बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. खबरें यह भी रहीं कि अपने जीवन के आखिरी दिनों में परवीन ने ईसाई धर्म अपना लिया था और वह चाहती थीं कि उनका अंतिम संस्कार ईसाई धर्म के हिसाब से हो लेकिन उनके परिजनों के दावे के बाद उन्हें इस्लामी पद्धति से ही दफ़नाया गया। परवीन को अंतिम समय में पैरानॉइड सीज़ोफ्रेनिया नामक बीमारी हुई थी। डायबिटीज़ और गैंगरीन रोगों से भी वह ग्रस्त थीं। उनकी मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में हुई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया कि शव जब मिला, उससे करीब तीन दिन पहले मौत हो चुकी थी। हालांकि कोई ज़हर शरीर में नहीं पाया गया और कहा गया कि भूखे रहने के कारण संभवत: मृत्यु हुई। फिर भी, यह आज तक तय नहीं हो पाया कि वह खुदकुशी थी या स्वाभाविक मृत्यु।

वायरल VIDEO देखिये तौलिए में डांस कर रही थी ये एक्ट्रेस, फिर हुआ कुछ ऐसा

दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ने मुंबई में दिया शादी का ग्रैंड रिसेप्शन

दीपिका पादुकोण में 3 अभिनेत्रियों की झलक दिखाई देती है संजय लीला भंसाली

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

हिन्दी खबरों से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Google Play Store सें ⇒⇒⇒ MdssHindiNews (App)

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *