अजय देवगन मुझे पहले दिन से पता होता है मेरी कौन सी फिल्म नहीं चलेगी

अजय देवगन मुझे पहले दिन से पता होता है मेरी कौन सी फिल्म नहीं चलेगी

अजय देवगन मुझे पहले दिन से पता होता है मेरी कौन सी फिल्म नहीं चलेगी। बॉलिवुड अभिनेता अजय देवगन इन दिनों अपनी हालिया रिलीज़ फिल्म रेड के प्रमोशन में जी-जान से जुटे हैं। फिल्म लोगों को पसंद आ रही है। ‘रेड’ की सफलता का जश्न मना रहे अजय देवगन ने कहा कि किसी भी फिल्म के सफल होने का पता शूटिंग के पहले दिन ही चल जाता है। अजय की मानें तो उन्हें ‘ऐक्शन-जैक्शन’, ‘मैं ऐसा ही हूं’, राम गोपाल वर्मा की आग जैसी फिल्मों की शूटिंग के दौरान ही अजय बताते हैं, ‘जब मैं अपनी शुरू होने वाली किसी भी फिल्म के सेट पर पहले दिन जाता हूं, तब यह बात अच्छी तरह समझ जाता हूं कि इस फिल्म का भविष्य क्या होगा… मेरे साथ अक्सर ऐसा होता है। फिल्म से जुड़े और मेरे करीबियों के कहने पर मैं फिल्म की शूटिंग तो करता हूं, लेकिन फिल्म से जुड़ा हुआ महसूस नहीं करता, क्योंकि फिल्म का हश्र क्या होगा पता चल जाता है।

अजय देवगन मुझे पहले दिन से पता होता है मेरी कौन सी फिल्म नहीं चलेगी

अजय आगे कहते हैं, ‘कई बार तो एक दिन की शूटिंग के बाद मैं अपने ऑफिस में फोन करके कहता हूं कि इस फिल्म को साइन करके गलती करदी यार। कई बार फिल्म का नरेशन सुनने के बाद ऐक्टर प्रभावित हो जाते हैं और वह उस कहानी में खुद को देखने लगते हैं, लेकिन जब सेट पर पहुंचते हैं तब पता चलता है जिस तरह फिल्म को आप देख रहे थे… वैसे फिल्म का निर्देशक नहीं सोच रहा था। जब आप इस बारे में निर्देशक से बात करते हैं तब या तो वह समझता है या फिर नहीं समझता।

अजय देवगन मुझे पहले दिन से पता होता है मेरी कौन सी फिल्म नहीं चलेगी

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए अजय बताते हैं, ‘मैं सभी फिल्मों का नाम तो नहीं लूंगा, लेकिन मेरी जो फिल्में नहीं चली उन सभी के शूटिंग के दौरान मुझे समझ आ गया था कि इस फिल्म का कुछ नहीं हो सकता, लेकिन बीच में आप फिल्म छोड़ नहीं सकते इसलिए काम पूरा करना पड़ता है। फिल्म ऐक्शन-जैक्शन के बारे में अजय बताते हैं, ‘मैं ऐसा ही हूं’ और ‘ऐक्शन-जैक्शन’ फिल्मों की शूटिंग के दौरान मुझे पता चल गया था कि फिल्म का क्या होगा। जब हमने फिल्म ऐक्शन-जैक्शन की शूटिंग शुरू की थी तब पहले ही दिन मुझे एहसास हो गया था कि यह फिल्म नहीं चलेगी… क्योंकि फिल्म की स्क्रिप्ट ही पूरी नहीं थी। इमोशनल प्रेशर की वजह से शूटिंग शुरू कर दी गई थी।

अजय देवगन मुझे पहले दिन से पता होता है मेरी कौन सी फिल्म नहीं चलेगी

अजय आगे बताते हैं, ‘दरअसल फिल्म ऐक्शन-जैक्शन का सेट लग गया था हम शूटिंग शुरू करने वाले थे और हम लोगों को पता चला कि फिल्म की कहानी आमिर खान की फिल्म धूम 3 से काफी मिलती-जुलती है। दोनों ही कहानियां जुड़वा भाई की थी। सिचुएशन भी काफी कुछ एक जैसी ही थी। हमने तय किया कि शूटिंग का काम बंद करके स्क्रिप्ट पर फिर से काम किया जाए। 15 से 20 दिन फिर से कहानी पर काम करने के बाद शूटिंग की बात हुई… तो मैंने फिर से प्रभुदेवा को कहा कि अभी भी कहानी में वह बात नहीं है। मुझे कहा गया शूटिंग का शुरू होना बहुत जरूरी है, फिल्म के निर्माता बहुत डिप्रेशन और टेंशन में हैं… इस वजह से फिल्म की शूटिंग की, लेकिन यह पता चल गया था कि फिल्म नहीं चलेगी। प्रभुदेवा गंभीर निर्देशक हैं इसलिए विश्वास करना पड़ा था।

अजय देवगन मुझे पहले दिन से पता होता है मेरी कौन सी फिल्म नहीं चलेगी

‘राम गोपाल वर्मा की आग’ की असफलता पर बात करते हुए अजय कहते हैं, ‘फिल्म राम गोपाल वर्मा की आग को शूट करते हुए आधी शूटिंग होने तक समझ में नहीं आया कि इस फिल्म का क्या होगा। इसकी वजह थी सबके सीन अलग-अलग शूट हो रहे थे। हमें लग रहा था कि बाद में फिल्म अच्छी तरह एडिट की जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। फिल्म ‘रेड’ में अजय देवगन इनकम टैक्स ऑफिसर के दमदार किरदार में नज़र आ रहे हैं। यह फिल्म लखनऊ पर बेस्ड है और एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म 1981 में देश की सबसे बड़ी हाई प्रोफाइल इनकम टैक्स रेड से जुड़ी है। अजय के कुछ डायलॉग जैसे, ‘डिपार्टमेंट अब टैक्स की चोरी बर्दाश्त नहीं करेगा’, ‘इंडिया के ऑफिसर्स का नहीं उनकी बीवियों का बहादुर होना जरूरी है’ काफी दमदार लग रहे। उनके साथ इलियाना की केमिस्ट्री काफी जंच रही। फिल्म में सौरभ शुक्ला अपने नेगेटिव किरदार में खूब जम रहे हैं। अजय के साथ अभिनेत्री इलियाना मुख्य भूमिका में हैं, दोनों दूसरी बार पर्दे पर रोमांस करते दिख रहे हैं, इससे पहले ‘बादशाहो’ में दोनों साथ काम कर चुके हैं। यह फिल्म 16 मार्च को देशभर में रिलीज़ हो चुकी है। फिल्म का निर्देशन राजकुमार गुप्ता ने किया है।

टीचर भी बन चुकी है पूनम पांडेय बोल्ड एक्ट्रेस, इसकी हॉटनेस से घबरा गया था गूगल

वायरल VIDEO देखिये तौलिए में डांस कर रही थी ये एक्ट्रेस, फिर हुआ कुछ ऐसा

दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ने मुंबई में दिया शादी का ग्रैंड रिसेप्शन

दीपिका पादुकोण में 3 अभिनेत्रियों की झलक दिखाई देती है संजय लीला भंसाली

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

हिन्दी खबरों से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Google Play Store सें ⇒⇒⇒ MdssHindiNews (App)

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Share on Google+
Google+
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *