भारतीयों को बचाने के लिए खर्च करते हैं करोड़ों सऊदी में सिख बना मसीहा

भारतीयों को बचाने के लिए खर्च करते हैं करोड़ों सऊदी में सिख बना मसीहा

भारतीयों को बचाने के लिए खर्च करते हैं करोड़ों सऊदी में सिख बना मसीहा। साउदी अरब में रहने वाले भारतीयों के लिए एक सिख व्यक्ति मसीहा बना हुआ है। वह सैंकड़ों भारतीयों को बचाने के लिए हर साल करोड़ों रुपए खर्च कर देता है। भारतीय मूल का एसपीएस ओबेरॉय अब तक 50 से ज्यादा ऐसे भारतीयों की मदद कर चुका है जो सऊदी अरब में काम की तलाश में आए थे और यहां आकर गलत अपराधों में फंस गए।

भारतीयों को बचाने के लिए खर्च करते हैं करोड़ों सऊदी में सिख मसीहा बना 

ओबेरॉय पिछले 12 साल से अपने एनजीओ सरबत दा भला के माध्यम से भारतीयों की मदद के लिए कई केस लड़ रहे हैं। उन्होंने साल 2006 से 2010 के बीच सजा पाने वाले 123 युवकों का केस लड़ा। यह सभी युवा आर्थिक तौर पर कमजोर थे। ऐसा ही एक मामला 2015 में सामने आया था जिसमें 10 भारतीय युवकों को एक पाकिस्तानी युवक की हत्या का दोषी पाया गया था। इन युवकों को मौत की सजा सुनाई गई थी। 2016 में इनकी सजा माफ करने के बदले ‘ब्लड मनी’ जमा करवाने की मंजूरी दी थी। इस ‘ब्लड मनी’ को ओबेरॉय ने चुकाया जो करीब 6.5 करोड़ रुपए थी। जिसके बाद लोग उन्हे मसीहा मानने लगे।

भारतीयों को बचाने के लिए खर्च करते हैं करोड़ों सऊदी में सिख बना मसीहा

बता दें सऊदी के शरिया कानून के अनुसार हत्या करने के बाद उसकी सजा से बचने के लिए पीड़ित परिवार से सैटलमेंट किया जा सकता है। सैटलमेंट में दी जाने वाली रकम को ‘ब्लड मनी’ कहा जाता है। ओबेरॉय के अनुसार उन्होंने अब तक 88 युवकों को फांसी से बचाया जो सब अपने घर जा चुके हैं। इनमें से कई युवक पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र और हैदराबाद के थे। भारतीय युवाओं की मदद के लिए वह औसतन 36 करोड़ रुपए सालाना खर्च कर देते हैं।

पेरू में दो महीने में दूसरा सड़क हादसा 200 मीटर नीचे खाई में गिरी बस 44 की मौत

अरिजीत सिंह पर दोबारा फूटा सलमान का गुस्सा 4 साल बाद भी नहीं किया माफ

शिल्पा शिंदे भाभी जी विवाद में मुझे डराने की कोशिश की गई जानिये पूरी खबर

सोनाक्षी सिन्हा का ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क ‘ से जुड़ा ये बड़ा राज आया सामने देखिये

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

हिन्दी खबरों से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Google Play Store सें ⇒⇒⇒ MdssHindiNews (App)

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Share on Google+
Google+
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *