पाकिस्तान में पूरे रौब के साथ रहता है यह हिन्दू राजपूत, इसके खौफ से डरता है राज्य

पाकिस्तान में पूरे रौब के साथ रहता है यह हिन्दू राजपूत, इसके खौफ से डरता है राज्य

पाकिस्तान में पूरे रौब के साथ रहता है यह हिन्दू राजपूत, इसके खौफ से डरता है राज्य। पाकिस्तान में हिन्दुओं की खराब हालत किसी से छुपी नहीं है। कभी किसी हिंदू को मार दिया जाता है तो कभी किसी को जबरदस्ती इस्लाम कबूल करवाया जाता है। एक ओर जहां आए दिन पाकिस्तान से हिन्दू परिवारों पर होने वाले अत्यचारों की खबरे आती रहती हैं, वहीं एक राजपूत परिवार है जो पूरी आन-बान और शान के साथ वहां रहता है। पाकिस्तान में इस शाही परिवार का इतना रौब है कि वहां के लोग उनसे खौफ खाते हैं।

पाकिस्तान में पूरे रौब के साथ रहता है यह हिन्दू राजपूत, इसके खौफ से डरता है पूरा राज्य

पाकिस्तान में पूरे रौब के साथ रहता है यह हिन्दू राजपूत, इसके खौफ से डरता है राज्यपाकिस्तान के सिंध में बसा उमरकोट वहां की एक मात्र हिन्दू रियासत है। 1947 में जब विभाजन हुआ था तब कई परिवार पाकिस्तान छोड़ राजस्थान में आ बसे थे, लेकिन उमरकोट के राणा ने अपनी जन्मभूमि नहीं छोड़ी। फिल्हाल इस रियासत के राजा करणी सिंह सोढ़ा है। सोशल मीडिया से लेकर राजनीति के क्षेत्र तक उनका अच्छा खासा जलवा है।

पाकिस्तान में पूरे रौब के साथ रहता है यह हिन्दू राजपूत, इसके खौफ से डरता है राज्य

आपको बता दें कि करणी सिंह के पिता हमीर सिंह सोढा अमरकोट रियासत के राजा है। पाकिस्तान की राजनीति में हमीर सिंह का परिवार की अहम भूमिका है। करणी सिंह के दादा राणा चंद्र सिंह पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के संस्थापकों में से एक थे। वह पूर्व पीएम जुल्फिकार अली भुट्टो के करीबी मित्रों में थे। बेनजीर भुट्टो की सरकार में उन्होंने कई मंत्रिपद भी संभाले। राणा चंद्र सात बार सांसद रहे थे और वह केंद्रीय मंत्री भी रहे। करणी सिंह जहां भी जाते हैं उनकी सुरक्षा के लिए उनके साथ बंदूकधारी बॉडीगार्ड हर समय मौजूद रहते हैं। उनके सुरक्षा में लगे ज्यादातर गार्ड मुसलमान हैं। पाकिस्तान के मुसलमान का मानना हैं कि हमीर सिंह का परिवार राजा पुरु (पारस) के वंशज हैं। इसलिए वह आज भी उनकी सुरक्षा के लिए हमेशा खड़े रहते हैं।

पाकिस्तान में पूरे रौब के साथ रहता है यह हिन्दू राजपूत, इसके खौफ से डरता है राज्य

आपको यह जानकर और भी हैरानी होगी कि करणी सिंह के दादा ने पाकिस्तान में ऊं और त्रिशूल का झंडा लहराया था। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से अलग होने के बाद राणा चंद्र ने पाकिस्तान हिंदू पार्टी का गठन किया था। इसका झंडा केसरिया रंग का था, जिसमें ओम और त्रिशूल अंकित थे। 2009 में राणा चंद्र का निधन हो गया।

करण कुंद्रा ब्रेकअप की वजह से मुश्किलों का सामना कर रहें है जानिये खबर

शिल्पा शिंदे भाभी जी विवाद में मुझे डराने की कोशिश की गई जानिये पूरी खबर

सोनाक्षी सिन्हा का ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क ‘ से जुड़ा ये बड़ा राज आया सामने देखिये

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

आप से विनम्र अनुरोध है कि आर्टिकल पर लाइक और कमेंट करना ना भूले और नीचे दिए कमेंट बॉक्स में अपनी राये दे साथ ही हमे फॉलो करना ना भूले जिससे आप हमारे आने वाले आर्टिकल से जुड़े रहें।

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *