IND vs SA शिखर धवन ने युजवेंद्र को बताया ‘छोटे पैकेट में बड़ा बम जानिये खबर

IND vs SA  शिखर धवन ने युजवेंद्र को बताया ‘छोटे पैकेट में बड़ा बम जानिये खबर

IND vs SA शिखर धवन ने युजवेंद्र को बताया ‘छोटे पैकेट में बड़ा बम जानिये खबर। दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वनडे में 9 विकेट से मात देकर भारत ने 6 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 की महत्‍वपूर्ण बढ़त ले ली है। पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन का जवाब नहीं ढूंढ़ सके। दोनों स्पिन गेंदबाजों ने मिलकर दक्षिण अफ्रीका के 10 में से 8 विकेट झटक लिए। युजवेंद्र चहल ने पहली बारी एकदिवसीय मैचों में 5 विकेट लेने का कारनामा किया। चहल ने 8.2 ओवरों में 22 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि कुलदीप ने आठ ओवरों में 20 रन देकर तीन सफलताएं हासिल कीं। भारतीय गेंदबाजी के आगे पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 32.2 ओवर में सिर्फ 118 रन पर ढेर हो गई। आसान लक्ष्‍य को भारतीय बल्‍लेबाजों ने सिर्फ रोहित शर्मा का विकेट गंवा कर हासिल कर लिया। शिखर धवन ने नाबाद 51 और कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 46 रनों की पारी खेली। टॉस जीतकर कोहली ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

IND vs SA शिखर धवन ने युजवेंद्र को बताया ‘छोटे पैकेट में बड़ा बम जानिये खबर

मेजबान टीम को सधी हुई शुरुआत तो मिली, लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने अमला को विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा भारत को पहली सफलता दिलाई। दूसरा विकेट 51 के कुल स्कोर पर डी कॉक के रूप में गिरा। उन्हें चहल ने अपना शिकार बनाया। इसी स्कोर पर मेजबान टीम ने दो और विकेट खो दिए और उसका स्कोर 51 रनों पर चार विकेट कर दिया। मैच में कप्तानी कर रहे एडिन मार्कराम (8) को कुलदीप ने भुवनेश्वर के हाथों कैच करा अपना खाता खोला। उन्होंने चार गेंद बाद डेविड मिलर जैसे खतरनाक बल्लेबाज को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा भारत को चौथी सफलता दिलाई।

IND vs SA शिखर धवन ने युजवेंद्र को बताया ‘छोटे पैकेट में बड़ा बम जानिये खबर

फिर चहल ने जोंडो को अपना शिकार बनाते हुए इस साझेदारी को तोड़ दिया। यह विकेट 99 के कुल स्कोर पर गिरा। ड्यूमिनी भी 107 के कुल स्कोर पर चहल की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। यहां से मेजबान टीम के बाकी के चार विकेट महज 11 रनों के भीतर गिर गए और वह मामूली से स्कोर पर पवेलियन में बैठ गई। मैच खत्‍म हुआ तो युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। बाद में ट्विटर पर चहल के साथ सेल्‍फी अपलोड कर शिखर धवन ने लिखा, ”छोटे पैकेट में बड़ा बॉम्‍ब युजवेंद्र चहल। शानदार परफॉर्मेंस के लिए शाबाश।

Chotey packet mein bada bomb @yuzi_chahal. Well done boy for your great performance. pic.twitter.com/RjVpU91Fpo

— Shikhar Dhawan (@SDhawan25) February 4, 2018

इसी ट्वीट के जवाब में चहल ने लिखा, ”हा हा थैक्‍यू बब्‍बर शेर।” धवन को टीम के साथी और फैंस ‘गब्‍बर’ के नाम से बुलाते हैं।

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े MDSS हिंदी न्यूज़ पर

शिल्पा शिंदे भाभी जी विवाद में मुझे डराने की कोशिश की गई जानिये पूरी खबर

सोनाक्षी सिन्हा का ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क ‘ से जुड़ा ये बड़ा राज आया सामने देखिये

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

आप से विनम्र अनुरोध है कि आर्टिकल पर लाइक और कमेंट करना ना भूले और नीचे दिए कमेंट बॉक्स में अपनी राये दे साथ ही हमे फॉलो करना ना भूले जिससे आप हमारे आने वाले आर्टिकल से जुड़े रहें

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Share on Google+
Google+
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *