सौरव गांगुली ने कहा अजिंक्य रहाणे की पारी किसी भी तरह कोहली की पारी से कम नहीं

सौरव गांगुली ने कहा अजिंक्य रहाणे की पारी किसी भी तरह कोहली की पारी से कम नहीं

सौरव गांगुली ने कहा अजिंक्य रहाणे की पारी किसी भी तरह कोहली की पारी से कम नहीं। बेशक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में विराट कोहली के शानदार शतक ने सारी तालियां उनके नाम कर दी हों। लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि अजिंक्य रहाणे की पारी किसी भी तरह कोहली की पारी से कम नहीं थी। कोहली के 112 रनों के चलते बेशक भारत ने डरबन में पहली जीत दर्ज की और टीम इंडिया ने 270 रनों का पीछा 4 ओवर शेष रहते आसानी से कर लिया। लेकिन इस जीत की बुनियाद कोहली ने ही रखी. कोहली और रहाणे की बीच 189 रनों की साझेदारी हुई। भारत ने अपने दोनों ओपरनों की 67 के स्कोर पर खो दिया था। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट पर 269 रन बनाए थे। कप्तान डु प्लेसिस ने 120 रनों की धर्यपूर्ण पारी खेली थी। दो विकेट जल्दी खोने के बाद विराट कोहली और रहाणे ने टीम का स्कोर आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों ने सिंग्लस के सहारे स्कोर आगे बढ़ाया. बाद में रनों की गति तेज होती गयी। रहाणे ने 86 गेंदों पर 79 रन बनाए. इसमें पांच चौक्के और दो छक्के शामिल थे। जब टीम इंडिया जीत से केवल 14 रन पीछे थी तो रहाणे आउट हो गये। हालांकि वे भारत की जीत की पटकथा लिख चुके थे।

सौरव गांगुली ने कहा अजिंक्य रहाणे की पारी किसी भी तरह कोहली की पारी से कम नहीं

गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया के एक कॉलम में लिखा, ”दोनों की पारियां अहम थीं, लेकिन रहाणे को अपने कप्तान से यह सीखना चाहिए कि कैसे अर्धशतक को शतक में बदला जाता है। गांगुली ने लिखा, मुझे रहाणे को भुवनेश्वर के साथ बल्लेबाजी करते देखकर बहुत खुशी हुई थी। रहाणे ने यही मिजाज एक बार फिर दिखाया। रहाणे टीम में अमूल्य हैं। रहाणे की परफोर्मेंस कोई आश्चर्य नहीं थी, क्योंकि वह उम्दा बल्लेबाज हैं। लेकिन फिर भी उन्हें कोहली से यह सीखना चाहिए कि कैसे शतक बनाए जाते हैं। पहले वनडे में उनकी 79 रनों की पारी उतनी ही अहम है जितनी विराट कोहली की बस फर्क यही है कि विराट शायद ही कभी शतक मिस करते हो।

सौरव गांगुली ने कहा अजिंक्य रहाणे की पारी किसी भी तरह कोहली की पारी से कम नहीं

गांगुली ने तीसरे टेस्ट मैच में भी भारत की शानदार परफोर्मेंस की तारीफ की. इस टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 63 रनों से पराजित किया था। उन्होंने लिखा, अफ्रीका में पिछले दस दिन भारतीय क्रिकेट के यादगार दिन रहे। गांगुली ने तीसरे टेस्ट मैच को अनइवन बाउंस के बावजूद जारी रखने के फैसले की भी प्रशंसा की उन्होंने लिखा, मैच रेफरी को यह फैसला करना था कि मैच चौथे दिन खेला जाए या नहीं सौभाग्य से मैच रद्द नहीं हुआ।

सौरव गांगुली ने कहा अजिंक्य रहाणे की पारी किसी भी तरह कोहली की पारी से कम नहीं

गांगुली ने लिखा, भारतीय टीम के पास डीविलियर्स की अनुपस्थिति में जीत का अच्छा मौका है। अब पूरी सीरीज के लिए डु प्लेसिस भी टीम से बाहर हो गये हैं। उनकी उंगली में चोट लग गयी है। इसलिए भारत के पास पूरी संभावना है कि वह वन डे सीरीज जीत सके एबी डीविलियर्स, डु प्लेसिस और डेल स्टेन की अनुपस्थिति भारत को बहुत मजबूत बनाती है। सीरीज का दूसरा वनडे सेंचुरियन में रविवार को खेला जाना है।

विराट कोहली ने रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी और की शुरुआत रिकॉर्ड बनाने की

पद्मावत फिल्‍म रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के रोल में सब पर भारी पड़े बोले भंसाली

रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी को लगी है हिचकी अब इस दिन होने वाली है रिलीज देखें

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

आप से विनम्र अनुरोध है कि आर्टिकल पर लाइक और कमेंट करना ना भूले और नीचे दिए कमेंट बॉक्स में अपनी राये दे साथ ही हमे फॉलो करना ना भूले जिससे आप हमारे आने वाले आर्टिकल से जुड़े रहें

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *