PNB घोटाला देश छोड़कर भागा नीरव मोदी, 12 ठिकानों पर ED के छापे पड़े

PNB घोटाला देश छोड़कर भागा नीरव मोदी, 12 ठिकानों पर ED के छापे पड़े

PNB घोटाला देश छोड़कर भागा नीरव मोदी, 12 ठिकानों पर ED के छापे पड़े। पंजाब नेशनल बैंक में करीब 1.77 अरब डॉलर यानी करीब 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले में आरोपी नीरव मोदी के 12 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापे मारे हैं। वहीं मुंबई स्थित उनके घर पर भी ईडी की टीम पहुंच गई है। नीरव मोदी के घर और दफ्तर खंगाले जा रहे हैं। 11,400 करोड़ रुपए के इस घोटाले में सीबीआई ने 31 जनवरी को एक FIR भी दर्ज की थी। खबरों के मुताबिक नीरव मोदी देश छोड़कर भाग चुका है।

PNB घोटाला देश छोड़कर भागा नीरव मोदी, 12 ठिकानों पर ED के छापे पड़े मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

ईडी ने नीरव मोदी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और 280 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। फिलहाल ईडी की टीमें नीरव मोदी के घर, शोरूम और दफ्तरों में सर्च अभियान में लगी हैं और दस्‍तावेज खंगाल रही हैं। सूत्रों के अनुसार इस मामले में जल्द ही कुछ लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। ईडी भी मामले की तह में जाने के लिए छानबीन शुरू कर चुकी है।

PNB घोटाला देश छोड़कर भागा नीरव मोदी, 12 ठिकानों पर ED के छापे पड़े बैंक के 10 अधिकारी सस्पेंड

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक में करीब 1.77 अरब डॉलर यानी करीब 11,400 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आया है। यह मामला मुंबई के एक ब्रांच से जालसाजी के जरिए किए गए अनधिकृत ट्रांजैक्शन से जुड़ा है। घोटाले में पीएनबी के 10 अधिकारियों के नाम के साथ ही अरबपति हीरा व्‍यापारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्‍स के प्रमुख मेहुल चोकसी के नाम भी आए हैं।

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े MDSS हिंदी न्यूज़ पर

करण कुंद्रा ब्रेकअप की वजह से मुश्किलों का सामना कर रहें है जानिये खबर

शिल्पा शिंदे भाभी जी विवाद में मुझे डराने की कोशिश की गई जानिये पूरी खबर

सोनाक्षी सिन्हा का ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क ‘ से जुड़ा ये बड़ा राज आया सामने देखिये

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

आप से विनम्र अनुरोध है कि आर्टिकल पर लाइक और कमेंट करना ना भूले और नीचे दिए कमेंट बॉक्स में अपनी राये दे साथ ही हमे फॉलो करना ना भूले जिससे आप हमारे आने वाले आर्टिकल से जुड़े रहें

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Share on Google+
Google+
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *