Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई Celerio खास डिवाइस फिट किया है जानिये

Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई Celerio खास डिवाइस फिट किया है जानिये

Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई Celerio खास डिवाइस फिट किया है जानिये। Maruti Suzuki ने देश में अपनी नई कार Celerio Tour H2 फ्लीट बाजार के लिए लॉन्च कर दी है। कंपनी ने दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 4.20 लाख रुपये रखी है। नई मारुति सुज़ुकी सिलेरियो का H2 वेरिएंट LXI और LX(O) वेरिएंट्स के बीच की जगह घेरेगा। यह मॉडल सिलेरियो के बेस वेरिएंट LXI से थोड़ा महंगा होगा। हमारा मानना है कि कंपनी ने इस कार को कैब और टैक्सी सर्विस के लिए पेश किया है। मारुति ने सिलेरियो H2 के स्टैंडर्ड मॉडल में भी पहले से स्पीड लिमिट डिवाइस फिट की है जो भारत सरकार की नई नीति का हिस्सा है। यही कारण है कि नई सिलेरियो H2 की टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा रखी गई है।

Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई Celerio खास डिवाइस फिट किया है जानिये

Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई Celerio खास डिवाइस फिट किया है जानियेमारुति सुज़ुकी इंडिया ने नई सिलेरियो टूर H2 वेरिएंट में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है। यह कार 998cc के 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 68 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने नई सिलेरियो टूर H2 के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है। इस कार का कुल वजन 850 किग्रा है और इसमें 5 लोगों के बैठने की आरामदायक व्यवस्था की गई है। इसका बूट स्टोरेज 235-लीटर है।

Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई Celerio खास डिवाइस फिट किया है जानिये

दिखने में मारुति सुज़ुकी सिलेरियो टूर H2 इस कार के बेस वेरिएंट LXI से थोड़ी अलग दिखती है। कंपनी ने सिलेरियो के नए मॉडल में ब्लैक ग्रिल, हेलोजेन हैडलैंप, फौगलैंप लगाने की व्यवस्था, ब्लैक साइड मिरर और डोर हेंडल लगाए हैं। कार के केबिन में इलुमिनेटेड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ मैन्युअल एयर कंडिशनर, पिवोट टाइप बाहरी शीशे और फैब्रिक अपहोल्स्ट्री दी है। कार की कीमत को कम रखने के लिए कंपनी ने कार में कुछ फीचर्स नहीं दिए हैं। टैक्सी मार्केट के लिए बाकी मॉडलों की तरह मारुति सुज़ुकी इंडिया ने डिजायर सबकॉम्पैक्ट सिडान का टूर वेरिएंट भी निकाला है जो पुरानी जनरेशन वाली मारुति सुज़ुकी डिजायर पर आधारित कार है।

विराट कोहली ने रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी और की शुरुआत रिकॉर्ड बनाने की

पद्मावत फिल्‍म रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के रोल में सब पर भारी पड़े बोले भंसाली

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

आप से विनम्र अनुरोध है कि आर्टिकल पर लाइक और कमेंट करना ना भूले और नीचे दिए कमेंट बॉक्स में अपनी राये दे साथ ही हमे फॉलो करना ना भूले जिससे आप हमारे आने वाले आर्टिकल से जुड़े रहें

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *