10वीं कक्षा में छोड़ दी पढ़ाई, ऐमजॉन को लगाया 1.3 करोड़ का चूना जानिये पूरी खबर

10वीं कक्षा में छोड़ दी पढ़ाई, ऐमजॉन को लगाया 1.3 करोड़ का चूना जानिये पूरी खबर

10वीं कक्षा में छोड़ दी पढ़ाई, ऐमजॉन को लगाया 1.3 करोड़ का चूना जानिये पूरी खबर। 10वीं कक्षा में पढ़ाई छोड़कर एक कोरियर एजेंसी के साथ काम करने वाले एक युवक ने ई-कॉमर्स साइट ऐमजॉन को 1.3 करोड़ रुपये का चूना लगाया है। आरोप है कि युवक ने कथित तौर पर ई-कॉमर्स साइट द्वारा दिए गए टैब के जरिए कार्ड द्वारा भुगतानों में हेराफेरी करके इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया। दर्शन एलियास ध्रुव (25) ने अपने दोस्तों को भी महंगे उत्पाद ऑर्डर करने को कहा। यही नहीं, दर्शन ने बिना किसी पैसे के ट्रांसफर के उत्पाद पहुंचा दिए। इस मामले में 4 युवकों को 25 लाख रुपये की कीमत के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसमें 21 स्मार्टफोन, 1 लैपटॉप, एक आइपॉड, 1 ऐपल की घड़ी शामिल है। पुलिस ने 4 बाइक भी सीज कर दी हैं।

10वीं कक्षा में छोड़ दी पढ़ाई, ऐमजॉन को लगाया 1.3 करोड़ का चूना जानिये पूरी खबर

पुलिस के मुताबिक, धोखाधड़ी का यह मामला सितंबर 2017 और फरवरी 2018 के बीच सामने आया। इस अवधि में ऐमजॉन को चिकमंगलुरु शहर से 4,604 ऑर्डर्स मिले। यह सभी उत्पाद दर्शन के द्वारा पहुंचाए गए, जो कि एकदंत कोरियर कंपनी में काम करता था। एकदंत कंपनी के साथ ऐमजॉन का करार था कि वह उसके प्रॉडक्ट्स पहुंचाएगा और पेमेंट भी लेगा।

10वीं कक्षा में छोड़ दी पढ़ाई, ऐमजॉन को लगाया 1.3 करोड़ का चूना जानिये पूरी खबर

हालांकि, यह मामला अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस का कहना है कि दर्शन ने भुगतान प्रणाली के साथ छेड़छाड़ की थी। एसपी के. अन्नामलई ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि दर्शन ने कार्ड स्वाइप करते वक्त एक फर्जी पेमेंट अलर्ट तैयार किया था। उन्होंने बताया, ‘ऐमजॉन के अधिकारियों को तिमाही ऑडिट के दौरान ठगी के बारे में जानकारी हुई। यह ऑडिट फरवरी में आयोजित हुई थी। उन्होंने हमारे पास एक शिकायत दर्ज कराई। हमने दर्शन समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया। इस मामले में अभी 2 आरोपी फरार हैं। यही नहीं, 8 मार्च को ऐमजॉन के सीनियर मैनेजर नवीन कुमार ने बसवनहल्ली थाने में दर्शन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने कंपनी को 1.3 करोड़ रुपये की चपत लगाई है। ऐमजॉन ने दर्शन को ग्राहकों से भुगतान और डिलिवरी से जुड़ी जानकारियों के लिए डिजिटल टैब दे रखा था। बहरहाल पुलिस इस बात की तलाश में जुटी है कि दर्शन ने कार्ड द्वारा किए गए भुगतान में कैसे हेराफेरी की।

10वीं कक्षा में छोड़ दी पढ़ाई, ऐमजॉन को लगाया 1.3 करोड़ का चूना जानिये पूरी खबर

एसपी ने कहा, ‘हमें संदेह है कि दर्शन ने फर्जी अलर्ट के जरिए इस धोखाधड़ी को अंजाम दिया है। हमने टैब को फरेंसिक लैब में भेज दिया है।’ पुलिस ने कहा कि हमें ऐसे भी ग्राहक मिले हैं, जो फर्जी पते से ऑर्डर कर रहे थे। धोखाधड़ी के मामले में पुनीत (19), सचिन शेट्टी (18) के अलावा अनिल शेट्टी (24) को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी चिकमंगलुरु के रहने वाले हैं।

टीचर भी बन चुकी है पूनम पांडेय बोल्ड एक्ट्रेस, इसकी हॉटनेस से घबरा गया था गूगल

टाइगर श्रॉफ दिशा पटानी के ऊपर है साजिद सर का हाथ जानिए खबर

दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ने मुंबई में दिया शादी का ग्रैंड रिसेप्शन

दीपिका पादुकोण में 3 अभिनेत्रियों की झलक दिखाई देती है संजय लीला भंसाली

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

हिन्दी खबरों से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Google Play Store सें ⇒⇒⇒ MdssHindiNews (App)

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Share on Google+
Google+
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *