रोल्ज रॉयस कलिनन देखें दुनिया की सबसे एडवांस, डायनामिक एसयूवी

रोल्ज रॉयस कलिनन देखें दुनिया की सबसे एडवांस, डायनामिक एसयूवी

रोल्ज रॉयस कलिनन देखें दुनिया की सबसे एडवांस, डायनामिक एसयूवी। चार साल के इंतजार के बाद रोल्ज रॉयस ने आखिरकार दुनिया की सबसे लग्जरी एसयूवी कही जा रही कलिनन से पर्दा उठा दिया है। आइए, जानते हैं इससे जुड़े सभी जरूरी डीटेल्स

रोल्ज रॉयस कलिनन देखें दुनिया की सबसे एडवांस, डायनामिक एसयूवी

रोल्ज रॉयस कलिनन देखें दुनिया की सबसे एडवांस, डायनामिक एसयूवीलग्जरी, डायनैमिक लुक और पावर के मामले में इस एसयूवी का कोई तोड़ नहीं है। इसे भारत में इसी साल के आखिरी तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया की सबसे अडवांस एसयूवी है।

रोल्ज रॉयस कलिनन देखें दुनिया की सबसे एडवांस, डायनामिक एसयूवी

MDSSरोल्ज-रॉयस कलिनन में 6.75 लीटर वी12 पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 571 पीएस पावर और 850 एनएम का टॉर्क देता है। यह एक ऑल-वील ड्राइव एसयूवी है। यह इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल शॉक अब्जॉर्बर अजस्टमेंट सिस्टम से लैस है, जो कि खराब रास्तों पर झटकों से बचाता है।

रोल्ज रॉयस कलिनन देखें दुनिया की सबसे एडवांस, डायनामिक एसयूवी

MDSSइसे रोल्ज रॉयस फैंटम वाले ऐल्युमिनियम प्लैटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है। ट्रेडिशनल ग्रिल और आयताकार हेडलैम्प्स से लैस इस एसयूवी के साइड में कर्व लाइन्स हैं। ये लाइन्स आगे से पीछे तक जाती हैं।

रोल्ज रॉयस कलिनन देखें दुनिया की सबसे एडवांस, डायनामिक एसयूवी

MDSSइस प्रीमियम एसयूवी में रोल्ज रॉयस ने डैशबोर्ड, सेंट्रल कंसोल, अग्रेसिव लुक्स वाले दरवाजों पर वुड फिनिशिंग दी है। इसके साथ ही इसमें आॅल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नैविगेशन सपॉर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। इनके अलावा इसमें ड्राइवर असिस्टेंस, नाइट विजन, विज़न असिस्ट, ऐक्टिव क्रूज़ कंट्रोल, कोलिजन वॉर्निंग, क्रॉस ट्रैफिक वॉर्निंग, लैन डिपार्चर, लैन चेंज वॉर्निंग, वाईवाई हॉटस्पॉट आदि फीचर्स भी दिए गए हैं।

MDSSइसमें 5 लोगों के बैठने का इंतजाम है। रोल्ज रॉयस ने कलिनन एसयूवी में ग्लास का पार्टिशन दिया है जो कि लगेज रखने के काम में लिया जा सकता है। इसका वीलबेस और बूट स्पेस बेंटली बेंटायगा से बड़ा होगा।

MDSSपैनोरमिक सनरूफ वाली इस एसयूवी में बड़ी खिड़की है। इसका डिजाइन काफी हद तक 1930 वाली रोल्स रॉयल डी बेक जैसा है। इसमें पीछे दी गईं लैम्प्स अन्य रोल्ज रॉयस कारों जैसी ही हैं। भारत में लॉन्च होने के बाद इसकी कीमत 5 करोड़ रुपए के आसपास रहने की संभावना है। यहां इसका मुकाबला बेंटली बेंटायगा से होना है।

शिल्पा शेट्टी को खाने में पसंद आया कोलंबो का केकड़ा, ये है पसंदीदा फूड लिस्ट

वायरल VIDEO देखिये तौलिए में डांस कर रही थी ये एक्ट्रेस, फिर हुआ कुछ ऐसा

दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ने मुंबई में दिया शादी का ग्रैंड रिसेप्शन

दीपिका पादुकोण में 3 अभिनेत्रियों की झलक दिखाई देती है संजय लीला भंसाली

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

हिन्दी खबरों से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Google Play Store सें ⇒⇒⇒ MdssHindiNews (App)

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Share on Google+
Google+
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

12 thoughts on “रोल्ज रॉयस कलिनन देखें दुनिया की सबसे एडवांस, डायनामिक एसयूवी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *