महिन्द्रा ने छोटे सर्विस स्टेशनों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का लिया फैसला खबर

महिन्द्रा ने छोटे सर्विस स्टेशनों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का लिया फैसला खबर

महिन्द्रा ने छोटे सर्विस स्टेशनों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का लिया फैसला खबर। महिन्द्रा ऐंड महिन्द्रा ने बड़े शोरूम के बजाय छोटे सर्विस स्टेशनों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है। एसयूवी के लिए जाने जाने वाले कंपनी के ऑटोमोटिव डिवीजन ने अगले 18 महीनों में दौरान देश के ग्रामीण इलाकों में अपना सर्विस नेटवर्क 50 फीसदी बढ़ाने की योजना बनाई है। कंपनी महिन्द्रा मित्र टेक्रीशियन नेटवर्क (एमएमटी) का विस्तार करेगी जिसकी शुरुआत साढ़े तीन साल पहले की गई थी।

महिन्द्रा ने छोटे सर्विस स्टेशनों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का लिया फैसला खबर

कम तामझाम वाले मॉडल का विस्तार किया जाएगा और इसकी संख्या 3,000 से बढ़ाकर 5,000 की जाएगी। कंपनी ने ग्रामीण इलाकों, शहरी क्षेत्रों और राजमार्गों पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए तीन स्तरीय रणनीति बनाई है। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि अभी एमएमटी की करीब 350,000 गांवों तक पहुंच है जो महिन्द्रा ऐंड महिन्द्रा की गाडिय़ों को सर्विस देते हैं। गोयनका ने कहा, ‘अब ग्राहक ऑनलाइन ज्यादा खोजबीन करते हैं और इसलिए ज्यादा सवालों के जवाब देने पड़ते हैं। हम खुद को नई व्यवस्था के अनुरूप ढाल रहे हैं।’ संभव है कि आपको भविष्य में शोरूम नजर न आएं क्योंकि सर्विस सेंटर और ऑनलाइन वेबसाइट कार बेचने के तरीके बदल रहे हैं।

महिन्द्रा ने छोटे सर्विस स्टेशनों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का लिया फैसला खबर

कंपनी के सेल्स एवं माकेर्टिंग प्रमुख विजय नाकरा ने कहा कि अभी उसके कॉम्पैक्ट क्विक की संख्या 75 है और अगले दो साल में ऐसे 125 और केंद्र खोले जाएंगे। राजमार्गों पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए कंपनी ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के साथ करार किया है। पिछले 18 महीने में 75 केंद्र स्थापित किए गए हैं और अगले 18 महीने में 100 और केंद्र जोड़े जाएंगे। कुल मिलाकर कंपनी की योजना हर 25 किमी पर एक केंद्र खोलने की है। इस योजना पर 600 से 700 करोड़ रुपये का निवेश होगा। कंपनी और चैनल पार्टनर यह निवेश करेंगे। शहरी और ग्रामीण खरीदारों में अंतर समझना भी अहम है। अर्नेस्ट ऐंड यंग में वाहन क्षेत्र के लीडर राकेश बत्रा ने कहा कि पिछले कुछ सालों में बड़े शहरों में सभी कंपनियों के शोरूम में आने वाले लोगों की संख्या में 20 से 30 फीसदी कमी आई है।

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े MDSS हिंदी न्यूज़ पर

शिल्पा शिंदे भाभी जी विवाद में मुझे डराने की कोशिश की गई जानिये पूरी खबर

सोनाक्षी सिन्हा का ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क ‘ से जुड़ा ये बड़ा राज आया सामने देखिये

ताजातरीन खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

आप से विनम्र अनुरोध है कि आर्टिकल पर लाइक और कमेंट करना ना भूले और नीचे दिए कमेंट बॉक्स में अपनी राये दे साथ ही हमे फॉलो करना ना भूले जिससे आप हमारे आने वाले आर्टिकल से जुड़े रहें

दोस्तों संग शेयर करें
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on LinkedIn
Linkedin
Pin on Pinterest
Pinterest
Share on Tumblr
Tumblr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *